Friday, May 10, 2024
HomeKHWABON KI TABIRख़्वाब में बादल देखने की ताबीर

ख़्वाब में बादल देखने की ताबीर

ख़्वाब में बादल देखने की ताबीर – Khwab Mein Badal Dekhna

बादल हिकमत , इल्म और रहमत की निशानी है ! अगर इसमें अज़ाब की शक्ल न दिखाई दे यानी आंधी और घटाटोप अंधेरी और हौलनाकियां न मालूम हों ! तो वह दीने इस्लाम की निशानी है !

अगर किसी आदमी ने यह देखा कि वह बादल का मालिक बना हुआ या उसमें चल रहा है ! या उस पर सवार हो रहा है ! तो जिन चीजों का हमने ऊपर जिक्र किया है ! उसमें से वह अहमियत वाली चीजें पाएगा !

हिकायत- Khwab Mein Badal Dekhne Ki Tabir 

नकल है कि जाफर सादिक रज़ियल्लाहू अन्हु से पूछा गया कि अगर कोई शख्स यह ख्वाब देखे कि वह बादल ( Khwab Mein Badal ) खा रहा है ! और उसके सामने बहुत सा बादल पड़ा हुआ है ! तो आप ने फरमाया , उस शख्स ने अच्छा ख्वाब देखा ! इल्म हासिल करेगा ! और खूब शोहरत और बुलन्दी हासिल करेगा ! Aur और फख्र हासिल करेगा ! और अच्छी तारीफ और इतनी इज्जत व मर्तबा पाएगा ! कि किसी और ने उस के जैसा नहीं पाया !

You Also Read –

हिकायत- ख़्वाब में बादल देखने की ताबीर

और एक शख्स के बारे में भी आप से पूछा गया कि उसने ख्वाब में देखा है ! कि गोया बादल ने उस पर साया कर लिया है ! तो आपने उसकी ताबीर में फरमाया कि अगर यह शख्स बीमार है ! तो अच्छा होगा ! और उस पर कर्ज होगा तो अल्लाह तआला उसका कर्जा अदा करेगा !

और अगर फकीर है तो अल्लाह तआला उसके फक्र को तवंगरी से बदल देगा और अगर मजलूम है तो मदद पायेगा !

इसलिए कि बादल रहमत है और उसमें जो कुछ है वह रहमत है ! और रसुलुल्लाह सल्लल्लाहु अलैहि व सल्लम को अक्सर समय जंगों के जमाने में ( ख्वाब में ) बादल साया करता था !

RELATED ARTICLES

Most Popular