Sunday, May 12, 2024
HomeKHWABON KI TABIRख़्वाब में पहाड़ और टीले देखने की ताबीर

ख़्वाब में पहाड़ और टीले देखने की ताबीर

Khwab Mein Pahad Dekhne ki Tabir – ख़्वाब में पहाड़ और टीले देखने की ताबीर

Khwab Mein Pahad Dekhna – पहाड़ और टीलों की ताबीर आदमियों से की जाती है ! उनकी लम्बाई चौड़ाई के हिसाब से उनकी ताबीर होगी ! और इसी तरह चटटानें ! और कभी पहाड़ों और टीलों की ताबीर ऊंचे पदों से भी की जाती है ! जिनको ख्वाब देखने वाला पाएगा !

अगर किसी ने यह देखा कि वह उन पर खड़ा है ! तो वह उंचा दर्जा हासिल करेगा ! अलबत्ता चट्टान से मतलब ऐसे लोग हैं ! जिनके दिलों में सख़ती और जुल्म व कटटर पन और अख्खड़पन , और रुखाई होगी !

और छोटे कंकर जिनको आम तौर पर फेंका जाता है ! उनकी ताबीर छिपे तौर पर किसी के बारे में बात – चीत और उस पर इल्ज़ाम लगाने से दी जाती है !

Khwab Mein Pahad Dekhne Ki Tabir

अगर किसी ने यह देखा कि वह पहाड़ पर खड़ा है ! तो उसकी ताबीर यह है कि वह ऐसे शख्स पर बरतरी हासिल करेगा ! जिसकी हालत उसी ख़्वाब देखने वाले की तरह है ! और अगर उसके कब्जे में कर लिया तो उसका मतलब यह है कि वह उसको काबू में कर लेगा !

और जिसने देखा कि उसने किसी पहाड़ को गिरा दिया ! तो उसकी ताबीर यह होगी कि वह एक शख्स को मार डालेगा ! अगर किसी ने यह देखा कि वह पहाड़ में सेंघ लगा रहा है या उसको खोद रहा है ! तो उसकी ताबीर यह है कि वह किसी आदमी को धोका देरहा है ! और उसके साथ चाल चल रहा है !

और अगर किसी ने यह देखा कि वह (Khwab Mein Pahad) पहाड़ पर चढ़ रहा है ! तो उसकी ताबीर यह है कि वह इज्जत , बुजर्गी और ऊंचा दर्जा हासिल करेगा !

अगर किसी ने यह देखा कि वह पहाड़ पर सीधा – सीधा चढ़ रहा है ! तो वह अपने दुनिया के मामले में से जो मामला चाहता है ! उसमें मेहनत व सख्ती उठाएगा !

यह भी पढ़े – ख्वाब में सांप देखने की ताबीर

RELATED ARTICLES

Most Popular