Thursday, May 9, 2024
HomeKHWABON KI TABIRख़्वाब में सांप देखने की ताबीर

ख़्वाब में सांप देखने की ताबीर

saamp dekhne ki tabir – ख़्वाब में सांप देखने की ताबीर 

इसको ख़्वाब में देखने की ताबीर यह है कि जितना ही वह बड़ा होगा ! और उसकी सूरत डरावनी होगी ! उसी लिहाज़ से पक्का दुश्मन होगा !

अगर किसी ने यह देखा कि वह सांप से लड़ रहा है ! तो उसकी ताबीर यह होगी कि वह किसी दुश्मन से लड़ रहा है ! और अगर यह देखा कि वह सांप पर गालिब आ गया ! तो उसकी ताबीर यह कि वह दुश्मन पर गालिब होगा !

और अगर यह देखा कि सांप उस पर ग़ालिब आ गया ! तो उसकी ताबीर यह होगी कि दुश्मन उस पर गालिब आ जाएगा ! और जिसने यह देखा कि सांप ने उसको काट खाया ! तो उसकी ताबीर यह है कि वह अपने दुश्मन से उतना ही तकलीफ पाएगा ! जितना कि सांप ने उसको काटा है !

saamp dekhne ki tabir

और जिसने यह देखा कि उसने सांप को कत्ल कर दिया ! तो उसकी ताबीर यह है कि वह दुश्मन पर गालिब आएगा !

और अगर उसको दो टुकड़े कर दिए ! तो उसकी ताबीर यह है कि वह दुश्मन को दो टुकड़े कर देगा ! और अगर किसी ने ख़्वाब में यह देखा !  कि वह सांप से डर रहा है ! और सांप उसको नहीं दिखाई पड़ता ! तो उसकी ताबीर यह है कि उसको उसके दुश्मन से अमन मिलेगा !

अगर इस को देखा तो उससे खौफ तो होगा ! लेकिन उसको कुछ नुक्सान न पहुंचेगा ! और जो शख्स ख्वाब में किसी ऐसी चीज़ से डरे जिस को वह नहीं देख रहा है ! तो उसकी ताबीर यह है कि उसको अमन हासिल होगा ! और अगर वह चीज़ नज़र आ जाएगी जिससे वह डर रहा है ! तो उसकी ताबीर ( saamp dekhne ki tabir ) यह है कि वह वाकेअ हो जाएगा !

और जिसने यह देखा कि सांप उसके घर में दाखिल हुआ ! और उसने उसको घर में देखा ! तो उसकी ( ghar mein saamp dekhne ki tabir ) ताबीर यह है कि कोई औरत या कोई अजीज उसका दुश्मन है !

ख़्वाब में सांप देखने की ताबीर 

और अगर यह देखा कि उसके घर से सांप निकला ! तो कोई दूर का आदमी उस का दुश्मन है ! अगर किसी ने यह देखा कि सांप उसकी मिकअद या कान से या पेट से निकला तो उसकी ताबीर यह है ! कि उसकी औलाद में से कोई उसका दुश्मन है ! और उससे निकलेगा !

अगर किसी ने यह देखा कि वह सांप का मालिक हुआ है ! और उससे उसको कुछ डर नहीं है ! तो ऐसी हालत में उसकी ताबीर यह है कि वह दुश्मन नहीं है ! बल्कि वह मुल्क और नेमत है !

जितना सांप बड़ा होगा उतना ही ज्यादा हासिल होगा ! और अगर सांप काला है ! तो उसकी ( Kala saamp dekhne ki tabir ) ताबीर यह है कि वह फौज की कमान करेगा ! और अगर सफेद है तो उसका नसीब और उसकी सआदत है !

और अगर वह ऐसे सांप का मालिक हुआ जो चिकना और नर्म है ! कि उसमें बुराई नहीं है ! तो शाही खज़ानों में से किसी खज़ाने का पाना उसकी ताबीर होगी !

You Also Read – Khwab Mein Barish Dekhne Ki Tabir In Hindi

RELATED ARTICLES

Most Popular