Friday, May 10, 2024
HomeKHWABON KI TABIRख़्वाब में सूरज देखने की ताबीर

ख़्वाब में सूरज देखने की ताबीर

ख़्वाब में सूरज देखने की ताबीर – Khwab Mein Suraj

सूरज की ताबीर ( Khwab Mein Suraj ) कभी मुल्क से की जाती है  ! और कभी मां बाप में से किसी एक के साथ ! मिसाल के तौर पर अगर किसी ने यह देखा कि उसने सूरज को पकड़ लिया ! और वह पूरी तरह उसके कब्जे में है ! तो उसकी ताबीर यह है कि जितना हिस्सा सूरज का उसने पकड़ लिया ! शर्त यह है कि वह साफ हो ! और उसकी किरने हों ! उतना ही मुल्क पाएगा !

और अगर सूरज ( Khwab Mein Suraj ) की रौशनी की तरह किसी चीज़ को देखा ! और उसकी किरनें ख़्वाब देखने वाले पर पड़ती मालूम हों ! तो उसकी ताबीर यह है कि वह बड़ा मुल्क और बड़ी सल्तनत पाएगा !

Khwab Mein Suraj Ko Dekhne Ki Tabir

अगर सूरज ( Khwab Mein Suraj ) में गरहन या तब्दीली या नुक्सान देखा ! तो यह या तो मुल्क में होगा ! या उस राज में या मां बाप में से किसी एक के साथ होगा ! लेकिन अगर ख्वाब में कोई ऐसी बात मालूम हो जाए जो मुल्क में किसी तब्दीली के न होने पर दलील करे ! तो फिर यह तब्दीली उसके मां बाप में से किसी एक में होगी !

अगर किसी ने यह देखा कि उसने सूरज से झगड़ा किया ! तो यह इस बात की निशानी है कि उसके मुल्क में झगड़ा होगा ! या उसके मां बाप में से किसी के साथ झगड़ा होगा !

अगर किसी ने यह देखा कि सूरज ( Khwab Mein Suraj ) खास कर उसके घर में निकला हुआ है ! तो अगर उसकी शादी नहीं हुई है ! तो उसकी शादी हो जाएगी !  अगर शादी शुदा है तो बादशाहों की तरफ से उसको बड़ी ईज़्ज़त मिलेगी !

अगर किसी ने यह देखा कि सूरज ( Khwab Mein Suraj ) को बादल ने या किसी और चीज़ ने ढक लिया है ! तो यह इसकी निशानी है कि या तो वह मरीज़ हो या उसको कोई ऐसी फिक्र लग जाएगी जो मुल्क से तअल्लुक रखेगा ! या मां – बाप में से किसी एक से तअल्लुक रखेगा !

हिकायत-  ख़्वाब में सूरज देखने की ताबीर

नकल है कि एक शख्स हज़रत जाफ़र सादिक रज़ियल्लाहू अन्हु की खिदमत मे हाज़िर हुआ ! और अर्ज किया कि मैंने ख्वाब में देखा है ! कि गोया सूरज मेरे जिस्म पर निकला है !

तो आपने इस की ताबीर दी कि बादशाह की तरफ से बड़ी इज्जत ! और बड़ी चीज़ पाएगा ! Aur उसके साथ साथ दुनिया भी मिलेगी !

और एक दूसरे शख्स ने आकर अर्ज किया कि मैंने यह देखा है कि सूरज ( Khwab Mein Suraj ) मेरे कदमों से निकला है ! तो आप ने उसकी ताबीर दी कि तुझको बादशह की तरफ से जहां तक तेरे कदम जायेंगे ! रोजी में , गेहूं और खुजूर और जमीन की पैदावार मिलेगी ! और उससे तू फायदा उठाएगा !

You Also Read –

 

RELATED ARTICLES

Most Popular