Friday, May 10, 2024
HomeKHWABON KI TABIRख़्वाब में चांद देखने की ताबीर

ख़्वाब में चांद देखने की ताबीर

ख़्वाब में चांद देखने की ताबीर – Khwab Mein Chand Dekhna

चांद ( Khwab Mein Chand ) की ताबीर कभी वज़ीर से की जाती है और कभी बीवी या खूबसूरत लड़के से ! अगर किसी ने यह देखा कि वह चाँद का मालिक बन गया ! या उसको पा लिया ता वह वज़ीर बनेगा !

और अगर यह देखा कि चांद ( Khwab Mein Chand ) को गरहन लग गया है ! या चांद में सुर्जी या अंधेरा आ गया है ! तो यह इस बात की निशानी है कि जिस की तरफ चांद की निस्बत होगी उसमें वही तब्दीली या नुक्सान पैदा होगा !

Khwab Mein Chand Dekhne Ki Tabir

अगर किसी ने कोई सितारा देखा तो वह वज़ीर से या किसी बड़े आदमी से ईज़्ज़त पाएगा ! और कभी ख़्वाब में कोई ऐसी बात भी नज़र आ जाती है जो नागवारी की दलील हो ! क्योंकि चांद ( Khwab Mein Chand ) का देखना काहिन पर भी दलील है !

और जिसने यह देखा कि चांद ( Khwab Mein Chand ) गोया उसकी गोद में है और उसने उसको हाथ से उठा लिया है ! तो यह इस बात की दलील है कि उसके लड़का होगा , जिससे फायदा पाएगा !

और अगर चांद ( Khwab Mein Chand ) को अपने घर में या अपने बिछौने में देखे तो ख्वाब में चांद ( Khwab Mein Chand ) की जितनी खूबसूरती उसने देखी है उतनी ही खूबसूरत बीवी उसको मिलेगी ! इसी तरह अगर ख्वाब देखने वाली औरत है तो उसकी शादी खुबसूरत मर्द से होगी !

और अगर किसी ने यह देखा कि हिलाल ( पहली रात का चांद ) अपने निकलने की जगह से तो निकला लेकिन महीने की पहली तारीख न थी ! तो इसकी ताबीर यह होगी कि या तो उसको किसी मुल्क का इन्तिज़ाम करना पड़ेगा ! या उसके घर बच्चा पैदा होगा ! और या वह आदमी मिल जाएगा जो गायब हुआ हो ! या कोई नया मामला सामने आएगा !

You Also Read –

हिकायत-1 – ख़्वाब में चांद देखने की ताबीर

नकल है कि एक औरत हजरत मुहम्मद बिन सीरीन अलैहिर्रहमह की खिदमत में हाज़िर हुई ! और आप उस वक्त दोपहर का खाना खा रहे थे ! औरत ने कहा कि मैंने एक ख्वाब देखा है , तो आपने फरमाया , कह ! उसने अर्ज किया ! जब आप खा लेंगे तो बयान कर दूंगी !

जब आप खाने से फारिग हुए ! तो उससे फरमाया , बयान कर ! तूने क्या देखा है ? तो औरत ने कहा कि मैंने यह देखा है कि चांद ( Khwab Mein Chand ) सुरय्या में दाखिल हो गया है ! और किसी ने मुझे पीछे से आवाज़ दी कि ऐ औरत ! मुहम्मद बिन सीरीन के पास जा और अपना ख्वाब उनको सुना ! तो मुहम्मद बिन सीरीन ने उसके हाथों पर हाथ मारा और कहा कैसे देखा ! फिर बता ! तो उसने दोबारा बताया ,

जिस पर उनका चेहरा पीला पड़ गया ! और अपना पेट पकड़ कर खड़े हो गए ! तो उनकी बहन ने कहा , तुम्हारा क्या हाल हो गया कि चेहरा पीला पड़ गया है ?

तो आपने फरमाया , क्यों नहीं ! इस औरत के बयान से तो यह मालूम होता है कि मैं सात दिन के बाद कब्र में चला जाऊँगा ! चुनांचे सातवें दिन आपको दफन कर दिया गया ! अल्लाह तआला उन पर रहमत करे !

हिकायत-2 – Khwab Mein Chand Dekhne Ki Tabir

नकल है कि एक शख्स हज़रत जाफ़र सादिक रजियल्लाहू अन्हू की खिदमत में हाजिर हुआ और आप से अर्ज किया कि मैंने ख्वाब में देखा है कि गाेया मेंन चांद ( Khwab Mein Chand ) को गले से लगा लिया है !

तो इमाम रज़ियल्लाहू अन्हू ने उसस पूछा ! क्या तेरी शादी नहीं हुई है ? उसने कहा जी हां ! ताे फरमाया कि तेरी शादी ऐसी औरत से होगी जो अपने जमाने में सबसे ज्यादा ख़बसूरत होगी !

इसके बाद वह आदमी एक जमाने तक गायब रहा ! फिर जब आया तो कहने लगा , कि हुजूर ! मेंने एक मदनी औरत से शादी कर ली थी ! जिससे ज्यादा खबसूरत वहां कोई औरत न थी !

लेकिन मैंने कल रात ख्वाब में देखा है कि गोया मैं चांद ( Khwab Mein Chand ) को उठा रहा हूं ! तो आपने उसकी ताबीर दी कि उस औरत से तेरा एक लड़का पैदा होगा ! चूंकि अपने जमाने में सबसे खूबसूरत होगा ! और इस वक्त उसको हमल है !

तो उस शख्स ने अर्ज किया ! बिल्कुल सच है ! खदा की कसम ! वह इस समय हामिला है ! तो जिस तरह हज़रत ने ताबीर दी थी ! वैसा ही हुआ ! अल्लाह उन पर रहमत करे !

RELATED ARTICLES

Most Popular