Friday, May 10, 2024
HomeKHWABON KI TABIRख़्वाब में कुआं या चश्मे का पानी देखने की ताबीर

ख़्वाब में कुआं या चश्मे का पानी देखने की ताबीर

khwab mein kua – ख़्वाब में कुआं या चश्मे का पानी  देखने की ताबीर

कुआं इंसान का असल माल है ! और उसकी रोजी का सामान है ! जिसने ख़्वाब में देखा कि उसने कुआं ( khwab mein kuaa Khodana ) खोदना चाहा ! लेकिन खोद न सका ! तो यह इस बात की दलील है ! कि रोजगार हासिल करने के लिए मेहनत करेगा ! लेकिन रोजी कम मिलेगी !

और जिसने यह देखा कि उसने अपने घर में कुआं खोदा है ! Aur और पानी खुब निकल आया ! और ऊंचा हो गया तो यह उसका माल बढ़ने की निशानी है !

और यह कि अल्लाह तआला उसको बिला मेहनत व रंज के पाक माल अता करेगा ! Aur और जिसने यह देखा कि गोया पानी उसके घर स और कुंए से बाहर निकला है ! तो उसकी ताबीर यह है कि उसका ज्यादा माल निकल जाएगा ! और थोड़ा बाकी रहेगा !

जिसने यह देखा कि पानी चश्मे से निकाल रहा है ! और खेती को सींच रहा है ! तो उसकी ताबीर यह है वह अल्लाह अज्ज व जल्ल की राह में माल खर्च कर रहा है !

khwab Mein kua Dekhne Ki Tabir

और अगर उसने यह देखा कि वह चश्मे से पानी निकाल रहा है ! और वह उसको बहा रहा है ! तो उसकी ताबीर यह है कि वह रुपए खर्च करेगा ! जिससे न उसको कोई फायदा होगा, न नुक्सान !

और अगर वह चश्मे से पानी निकाल रहा है ! और लोगों को दे रहा है ! या उनको पिला रहा है तो वह एक बहुत अच्छी हालत में रहेगा ! और वह बड़ी शान वाला होगा ! कि वह अपने माल से यतीमों और कमजोर लोगों को खिलाता पिलाता रहेगा !

जिसने यह देखा कि वह चश्मे से पानी निकाल रहा ! और पेड़ों की जड़ों को सींच रहा है ! तो वह अपने माल से यतीमों की परवरिश करेगा ! और अगर यह देखा कि पानी निकाल रहा है ! और लोगों को पिला रहा है ! तो उसकी ताबीर यह है कि वह हज को जाने वालों की मदद करेगा !

ख़्वाब में कुआं या चश्मे का पानी  देखने की ताबीर

और जिसने देखा कि पानी निकाल रहा है ! Aur और उसमें कोई रद्दी चीज़ या गंदी चीज़ निकली तो उसकी ताबीर यह होगी कि वह अपने पाक माल में नापाक माल मिला रहा है !

और जिसने यह देखा कि गोया उसका डोल टूट गया ! तो यह इस बात की निशानी है कि लोगों के साथ उसका एहसान करना छूट जाएगा ! और कभी कभी कुंए की ताबीर ( khwab mein kua Dekhne Ki tabir ) छल और धोका , रंज व गम से भी की जाती है !

अगर किसी ने यह देखा कि वह कुंए में गिर पड़ा या उसमें दाखिल हो गया ! तो उसका नतीजा कामयाबी और जीत हासिल होगी ! जैसा कि सय्यिदिना यूसुफ सिद्दीक अलैहिस्सलाम पर गुजरा !

RELATED ARTICLES

Most Popular