Monday, May 20, 2024
HomeKHWABON KI TABIRख़्वाब में काबा देखने की ताबीर

ख़्वाब में काबा देखने की ताबीर

ख़्वाब में काबा देखने की ताबीर -Khwab Mein Kaaba

काबा की ताबीर यह है कि वह मुसलमानों का इमाम है ! जो शख्स उसमें ज्यादती या कमी वगैरह को देखेगा ! तो जितना देखा है उतनी ही ज़्यादती या कमी इमाम में जाहिर होगी ! और कभी काबा को देखने की ताबीर अमन से दी जाती है

तो जिसने काबा ( Khwab Mein Kaaba ) को मक्का के सिवा किसी शहर में देखा ! तो उस शहर वालों को अमन होगा ! जिसने ( Khwab Mein Kaaba ) काबा को देखा ! और ख्वाब में उसका तवाफ किया ! और कुछ हज की रस्में अदा की ! तो यह इस बात की पहचान है कि उसके दीन में बेहतरी है !

Khwab Mein Kaaba Dekhne Ki Tabir

और जिसने काबा ( Khwab Mein Kaaba ) को देखा तो वह हमेशा दबदबा और बुलन्दी और फतह हासिल करने में रहेगा ! क्योंकि वह असल मक्सूद है और उम्मीदवारों का किबला है ! और जिसने यह देखा कि उसने काबा को अपने पीठ पीछे डाल दिया है या उसके ऊपर नमाज़ पढ़ी है तो यह इस बात की पहचान है कि उसने इस्लाम को पीठ पीछे डाल दिया !

ख़्वाब में काबा देखने की ताबीर 

और जिसने ख्वाब में देखा कि वह किब्ले के अन्दर सीधा नमाज़ पढ़ रहा है तो यह इस बात की निशानी है कि वह अल्लाह तआला की तरफ हिदायत पर है ! और रसूलुल्लाह सल्लल्लाहू अलैहि व सल्लम की सुन्नतों पर अमल कर रहा है !

शर्त यह है कि वह रुकूऊ और सज्दा और खुशूअ पूरा – पूरा अदा कर रहा हो ! क्योंकि नमाज़ असल में अल्लाह तआला से मिलने का ज़रिया है और वह दीन की बुनियाद है ।

 

You Also Read –

RELATED ARTICLES

Most Popular