Monday, May 20, 2024
HomeKHWABON KI TABIRख़्वाब में नबी सल्लल्लाहु अलैहि व सल्लम की जियारत करना 

ख़्वाब में नबी सल्लल्लाहु अलैहि व सल्लम की जियारत करना 

ख़्वाब में नबी सल्लल्लाहु अलैहि व सल्लम की जियारत करना – ( Khwab Mein Hujoor Ki Jiyarat )

जिसने ख़्वाब में नबी सल्लल्लाहु अलैहि व सल्लम की जियारत ( Khwab Mein Hujoor Ki Jiyarat ) की ! और ख्वाब में कोई नागवार बात सामने नहीं आई ! तो यह नेकी की खुशखबरी है और यह कि उससे नेक काम होगा !

khwab mein hujoor sallallaho alihiwasallam ki jiyarat karne ki tabir hindi mein

अगर ख़्वाब में कोई नागवार बात सामने आ गयी ! तो उसको दुनिया में तंगी पहुंचेगी ! जिसने आपको सूखी जमीन में देखा तो वहां हरियाली हो जाएगी ! और अगर किसी ने आप सल्लललाहू अलैहि वसल्लम ( Khwab Mein Hujoor ) को उस वक्त देखा ! जबकि वह तकलीफ और रंज व गम में हो , तो उसकी सारी तक्लीफें दूर हो जायेंगी !

और अगर किसी ने यह देखा कि आप किसी आदमी के सेहन में हैं , तो वहां पर आग और हलाकत पैदा होगी ! और अगर किसी ने आपको ऐसा देखा कि जिस्म में कोई खराबी है ! या मरीज़ हैं या आप मरे हुए हैं या आपकी हालत बदली हुई है तो उस ख्वाब में कोई भलाई नहीं ! यह ख्वाब देखने वाले के दीन में नुक्सान की पहचान है !

ख़्वाब में नबी सल्लल्लाहु अलैहि व सल्लम की जियारत करना 

जिसने देखा कि आप अच्छे कपड़े पहने हुए हैं ! तो यह इस बात की दलील है कि आपकी उम्मत दीन व दुनिया में अच्छी है ! और जिसने देखा कि नबी सल्लल्लाहू अलैहि व सल्लम ( Khwab Mein Hujoor ) चल रहे हैं ! तो उसका यह मतलब है कि आप अपनी उम्मत को जिहाद का हुक्म दे रहे हैं ! लेकिन देखने वाले के दीन में खराबी है !

जिसने देखा कि नबी सल्लललाहू अलैहि व सल्लम ( Khwab Mein Hujoor ) हज कर रहे हैं तो वह हज करेगा ! और जिसने यह देखा कि आप सल्लल्लाहू अलैहि व सल्लम नसीहत फरमा रहे हैं ! तो आपकी उम्मत इताअत करेगी ! और जिसने यह देखा कि आप आईना देख रहे हैं तो गोया आप सल्लल्लाहू अलैहि व सल्लम उम्मत को अमानत के अदा करने पर उभार रहे हैं !

जिसने आप को खाते – पीते देखा , तो गोया अपनी उम्मत को आप ज़कात के अदा करने पर उभार रहे हैं ! और जिस शख्स ने यह देखा कि हुज़रे अकरम सल्लल्लाहु अलैहि व सल्लम ( Khwab Mein Hujoor ) ने अपने कपड़ों में से कोई कपड़ा उसको पहनाया ! या उसकी अपनी अंगूठी या तलवार या इसी तरह की कोई और चीज़ अता फरमायी !

तो वह मुल्क , फिकह और इबादत में से जो भी चीज़ पाएगा ! उसमें बहुत आगे बढ़ेगा !

You Also Read –

RELATED ARTICLES

Most Popular