Thursday, May 16, 2024
HomeMIM WORLDAnkho ki roshani badane ka tarika 6 tips hindi / आँखों की...

Ankho ki roshani badane ka tarika 6 tips hindi / आँखों की रौशनी बढ़ाने का तरीका

Ankho ki roshani badane ka tarika

अक्सर हम अपनी आंखों में चुभन महसूस करते है ! hame aisa lagta hai . ki hamare  Ankho ki roshani kam ho gayi hai ! yaa hamari ankho mein kuch bimari type ho gayaa hai ! kyunki ! becaouse – दिनभर कम्प्यूटर के आगे बैठे रहना, फ्री टाईम मिले घर पर टी.वी. देखना ! ये हम सभी की रोजमर्रा का काम बन चुका है! तो आईये इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है कुछ ऐसी चिजे जिसे उपयोग कर आप अपनी आंखो को तन्दुरूस्त बना सकते है ! और चश्मे से भी छुटकारा पा सकते हैं

Ankho ki roshani badane ka tarika 6 tips

1. आवला:- आंखों के लिए वरदान है। कच्चा भी फायदेमन्द है। सुबह खाली पेट आंवले का रस पीना या आॅवले का मुरब्बा खाना भी सेहतमन्द होता हैं
2. बादाम:- बादाम पानी में गलाकर खाने से याददाश्त तो बढ़ती ही है ! आंखो की रोशनी भी बढ़ती है।
3. हरी पत्तेदार सब्जी – इनमें आयरन होता है। इनका भरपूर उपयोग करना चाहिए, ये आॅखों के लिए और शरीर के लिए फायदेमंद होती है।

ye bhi pryogg kare

4. अखरोट:- अखरोट में ओमेगा 3 पेटी एसिड होते है  ! अखरोट में मौजुद विटामिन ए और फेटी एसिड आंखों के लिए बहुत जरूरी है ! आंखों में लम्बे समय तक सेहत के लिए अखरोट का इस्तेमाल करें।
5. इलायची:– ये शरीर के तापमान को संतुलित करती हैं इसे कभी अनदेखा नही करना चाहिए, इसके नियमित सेवन से आंखों को बहुत फायदा होता है।
6. गाजर का जुस:- ये पीना सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है ! गाजर का जुस रोजाना पीने से आपकी आॅखों का चश्मा उतर सकता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular