Home DUA HINDI MEIN piles ki dua | बवासीर की बीमारी का रूहानी इलाज

piles ki dua | बवासीर की बीमारी का रूहानी इलाज

0
1333
piles ki dua
piles ki dua

piles ki dua – अस्सलामो अलैकुम – आज के आर्टिकल में आप पढ़ेंगे बवासीर की बीमारी का रूहानी इलाज ! देखिये कोई भी इलाज हो डॉक्टर से परामर्श लेना जरुरी है ! मगर दवा के साथ दुआ भी शामिल हो जाए ! क्या कहने ! क्यूंकि आप और हम सब जानते है की शिफा देने वाला सिर्फ और सिर्फ रब तबारक व् तआला ही है ! आईये जानते है बवासीर का रूहानी इलाज क्या है !

बवासीर 2 तरह की होती है !

  • 1.  – बादी बवासीर
  • 2.- खुनी बवासीर

यह रोग ज्यादा बैठे रहने से , कब्ज़ की वजह से या ज्यादा मसालेदार खाना खाने से या फिर शराब पीने से होता है ! बादी बवासीर और खुनी बवासीर दोनों के लिए अलग अलग अमल करना होता है !

piles ki dua

बादी बवासीर का इलाज – बादी बवासीर में पाखाना करने के बाद तहारत इस तरह की जाए ! हिंदी भाषा में इस तरह  पाखाना करने के बाद उस जगह को इस तरह धोया जाए की ! उलटे हाथ की बड़ी ऊँगली बवासीर की जगह रगड़ खाती रहे ! और तहारत करते ( धोते ) वक़्त  जुबां से फिअलुन फिअलुन फिअल पढ़ते रहे ! इंशा अल्लाह रोज़ यही अमल करे ! बिमारी से शिफा मिलेगी !

hemorrhoids piles ki dua

बादी बवासीर का इलाज
तहारत करते ( धोते ) वक़्त  जुबां से फिअलुन फिअलुन फिअल पढ़ते रहे

खुनी बवासीर का इलाज – खुनी बवासीर (piles) में पाखाना करने के बाद तहारत इस तरह की जाए ! यानी की पाखाना करने के बाद उस जगह को इस तरह धोया जाए की ! उलटे हाथ की बड़ी ऊँगली बवासीर की जगह रगड़ खाती रहे ! और तहारत करते ( धोते ) वक़्त  जुबां से मानीयून क़मीरा पढ़ते रहे ! इंशा अल्लाह रोज़ यही अमल करे ! बिमारी से शिफा मिलेगी !

खुनी बवासीर का इलाज 

bloody piles ki dua 
तहारत करते ( धोते ) वक़्त  जुबां से मानीयून क़मीरा पढ़ते रहे

 

कभी कभी बवासीर की तकलीफ इतनी तेज होती ह ै की रोगी बैचेन हो जाता है ! और महसूस करता है की जैसे बवासीर की जगह सुइयां चुभ रही है !अल्लाह अपनी हिफाज़त में रखे ! तकलीफ की वजह से रोगी को न उठने की हिम्मत होती है न बैठने की हिम्मत होती है ! कही भी चेन नहीं मिलता है !

बस है है करता रहता है इसका जल्दी का इलाज यह है की रोगी – हुवल्लज़ी ला इलाहा इल्लाहु पढ़कर शहादत की ऊँगली पर दम करे ! और यह ऊँगली पानी में डाल दे ! अल्लाह ने चाहा तो तकलीफ फ़ौरन दूर हो जायेगी !

बवासीर की तकलीफ में जल्दी का इलाज
 हुवल्लज़ी ला इलाहा इल्लाहु पढ़कर शहादत की ऊँगली पर दम करे और यह ऊँगली पानी में डाल दे

ये भी पढ़े – दुआ ए गंजुल अर्श पढ़ने के अनगिनत फायदे