Friday, April 26, 2024
Google search engine
HomeDUA HINDI MEINsafar ki dua in hindi | सफर की दुआ हिंदी में ( 3...

safar ki dua in hindi | सफर की दुआ हिंदी में ( 3 Dua )

safar ki dua in hindi – अस्सलामो अलयकुम मेरे प्यारे प्यारे भाइयो और बहनो इस पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे है ! सफर की दुआ (Journey Dua)- safar ki dua हिंदी में ! 

केसा भी सफर हो चाहे आप बाइक बस रेल हवाई जहाज़ या पानी के जहाज़ में ! हमेशा सफर की दुआ [ safar ki dua ] पढ़कर ही सफर {safar} शुरू करना चाहिए !
इस्लाम जैसे खूबसूरत मज़हब में पैदा होना ! और हुजूर सल्ललाहो अलैहि व सल्लम की उम्मत में पैदा होना!  हम सब के लिए फ़क़्र की बात है !
हमारे प्यारे आका हुजूर सल्ललाहो अलैहि व सल्लम ने हमें हर छोटे बड़े काम को करने के लिए बेहतरीन तरीके बताये है ! हमें चाहिए की हम हुजूर सल्ललाहो अलैहि व सल्लम के बताये हुए ! रास्ते पर चलते हुए अपनी जिंदगी गुजारे ! 
लिहाज़ा आप जब भी घर से बाहर निकले तो घर से बाहर जाते वक़्त की दुआ पढ़कर निकला करे ! और जब भी कही बाहर का सफर करे तो सफर की दुआ {Safar ki dua} भी जरूर पढ़ लिया करे

सफर की दुआ हिंदी में

निचे हमने सफर की दुआ हिंदी में बताई है !और सफरकी दुआ का तर्ज़ुमा भी बताया है ! आप की सुविधा के हिसाब से हमने सफर की दुआ हिंदी में लिखकर एक इमेज बनाकर अपलोड की है !
जिसे आप आसानी से अपने मोबाइल वगैरह में डाउनलोड कर सकते है ! और याद कर सकते है  इससे पुरे सफरमें आपकी हिफाज़त रहती है ! और दौराने सफर में आने वाली परेशानी से भी इंसान बचा रहता है 

1.किसी भी तरह का सफर हो लिहाजा ये दुआ जरूर पढ़ना चाहिए ! इससे सफर में आने वाली हर मुसीबत से अल्लाह हिफाज़त फरमाएगा ! इंशा अल्लाह ! 

  Safar ki Dua in Hindi –  

अल्लाहुम्मा इन्ना नस’अलोका फी सफरीना हाजल बिर्रा वल्तकवा व् मीनल अमली मा तरदा अल्लाहुम्मा हावि-न अलयना हाजा अस्सफ़रा व् अत विअना बोअ दोहु अल्लाहुम्मा अंता साहिबु फी सफरी वल खलीफ़तो फि अल अहलि अल्लाहुम्मा ताइस्सफरी व् क़ाबति मुन्क़लबी व् सुवईल मंजरी फि अल अहलि वलमाली वल वलद
ए अल्लाह हम तुझसे अपने इस सफर में नेकी और परहेजगारी और ऐसे अमल का सवाल करते है ! जिससे तू राजी हो ! ए अल्लाह ! तू हम पर हमारे इस सफर को आसान करदे और उसकी मुसाफत को हमारे लिए तैय करदे ! ए अल्लाह तुहि सफर में मालिक और घरवालों का बादशाह है ए अल्लाह हम तेरी पनाह मांगते है ! सफर की तकलीफ से और वापसी की बुराई से और अहलो माल व् औलाद में बुरी बात देखने से

 

02.आप जब भी सफर शुरू करे चाहे बस में सफर करे या बाइक में या मोटर कार में सफर करे ! जब आप किसी भी गाडी में बेठ जाए तो निचे सफर की दुआ हिंदी में दी गयी है इसे पढ़े !

ये सफर की दुआ आप गाड़ी में सवार होते वक़्त पढ सकते है ! या गाड़ी में सवार होने के बाद भी पढ़ सकते है ! भूल जाए तो जब दौराने सफर याद आ जाए ये सफर की दुआ पढ़ सकते है !

बस, मोटर ,बाइक ,हवाई जहाज़, ट्रैन, रिक्शा आदि में सफर करते वक़्त की दुआ – safar karte waqt ki dua

सफर की दुआ हिंदी में

Safar Ki Dua
सुब्हानल्लज़ी सख्खर लना हाज़ा वमा कुन्ना लहू मुक़रिनीन, व इन्ना इला रब्बीना लमुनक़लिबून.
بِسْمِ اللهِ الرَّحْمٰنِ الرَّحِيْمِ – سُبْحَانَ الَّذِي سَخَّرَ لَنَا هَـٰذَا وَمَا كُنَّا لَهُ مُقْرِنِينَ وَإِنَّا إِلَىٰ رَبِّنَا لَمُنقَلِبُونَ
तर्जुमा – अल्लाह ताला पाक है जिसने इस सफ़र को हमारे कब्जे में दे दिया, उसकी कुदरत के बिगैर हम इसपर काबू नहीं कर पाते।

 

3. जब आप पानी पर सफर करे तब ये  सफर की दुआ पढ़े 
यानी की कश्ती (नाव) पानी के जहाज़ में सवार होते वक़्त आप ये वाली सफर की दुआ पढ़े 

 

कश्ती (नाव) जहाज़ पर सफर की दुआ हिंदी में 
बिस्मिल्लाही मज़रीहा व् मुरसाहा इन्ना रब्बी आ गफ़ूरुर्रहीम
अल्लाह के नाम पर इसका चलना और ठहरना बेशक़ मेरा रब जरूर बक्शने वाला मेहरबान है

 

You Aso Read-  Dua e Ashura In Hindi

आप की सुविधा के लिए हमने सफर की दुआ की इमेज भी अपलोड की है आप चाहे तो उन्हें सेव करके रखले अपने मोबाइल में ! 

safar ki dua in hindi,safar ki dua hindi mein
safar ki dua in hindi

तर्ज़ुमा 

dua image
safar ki dua

safar ki dua in hindi

safar ki dua
safar ki dua in hindi
तो दोस्तों याद रखिए आप जब भी सफ करे आपको सफर की दुआ लाज़मी पढ़ना ही है और हो सके घर से वुजू करके निकला करे क्या पता दुनिया में किया कोनसा काम मैदाने महशर में हमारे काम आ जाए और हमारी बक्शीश का बाइस बन जाए ! और अच्छी बाते फैलाना भी सदका है !
दुआ में याद रखिये ! अल्लाह हाफिज 
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular